मास्क ना पहनने पर लगेगा जुर्माना :

COVID-19 के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति को मास्क  पहनना अनिवार्य कर दिया है । पिछले कुछ दिनों से  प्रदेश में करोना संक्रमित लोगों की संख्या में हुए इजाफे के कारण यह फैसला लिया गया । मास्क ना पहनने वाले लोगों से 500/ रु से लेकर 5000/ रु तक जुर्माना वसूला जाएगा।इसके साथ साथ लोगों को SOCIAL DISTANCING का ध्यान रखने को भी कहा गया है ।

 

चाईनिज एप्प भारत में बैन .

हाल ही में भारत चीन सीमा पर हुए तनाव के कारण भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए चीन के 59 एप्स को भारत में बैन कर दिया गया है। ज्ञात रहे कि इस झडप में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। जिस कारण भारत सरकार ने इन एप्स को बंद करने का निर्णय लिया है।

 

LIST OF BANNED CHINES APP

 

 

 

दबंग सलमान की बहन अर्पिता परिवार संग पहुंची हिमाचल

 

बॉलीवुड़ स्टार दबंग सलमान खान की बहन अर्पिता अपने पति आयुष और दो बच्चों के साथ हिमाचल पहुंची। हिमाचल के मंडी में आर्पिता का ससुराल है। उस के ससुर तथा आयुष के पिता मंडी सदर से विधायक है। करोना महामारी के चलतें पूरा परिवार हेलीकाप्टर के माध्यम् द्वारा मुंबई से मंडी पह्ंचा। मंडी पहुचनें पर पूरे परिवार को प्रशासन द्वारा होम कोरितिन कर दिया गया है। छोटे बच्चे होने के कारण प्रशासन द्वारा इन लोगों को होम कोरितिन में रखा गया है ।टेस्टिंग के लिए इन सभी के सैंपल ले लिए गए है जिस की रिपोर्ट आना अभी बाकि है।